जब विदेशी हमारे भारत में आते हैं तो वो हमारे बारे में क्या-क्या सोचते है जानिए इस पोस्ट में

दुनिया के सभी देशों में भारत का एक बड़ा नाम है  हमारा देश अपनी समृद्ध संस्कृति, व्यापक धर्मों, भाषाओं, सुंदर परिदृश्य और आश्चर्यजनक इतिहास के लिए जाना जाता है। यह कहते हुए कि हमने भविष्य के लिए संबंधित चीजों को रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया है और समय की मांग के अनुसार आधुनिकीकरण किया है।

लेकिन विदेशों में भारत के बारे में कुछ गलत धारणाएं हैं जो वे देश की यात्रा में फंसते हैं। एक नज़र देख लो-

भारत में साँप के जादूगर हैं-


 

indian

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

source


भारत में बहुत से लोग हैं जो जादूगर और साँप के जादूगर होने का दावा करते हैं, लेकिन वे भारत की आबादी का एक छोटा सा हिस्सा हैं। जब विदेशियों ने भारत का दौरा किया तो वे सभी प्रकार के हितों और व्यवसायों के साथ लोगों को देखकर आश्चर्यचकित हो जाते हैं।

सभी भारतीय शाकाहारी हैं


zi3000-shutterstock-buddha-bowl

source


दुनिया भर के लोगों को एक बड़ी ग़लतफ़हमी है कि भारत में सभी लोग शाकाहारी हैं, परन्तु  उन्होंने ध्यान नहीं दिया है कि आबादी का एक बड़ा हिस्सा विभिन्न प्रकार के खाद्य विकल्प हैं जिसमें गैर-शाकाहारी भोजन भी शामिल है

 

गायों को हमेशा सड़कों के आसपास घूमते देखा जाता है


poverty_2--621x414

source


भारत में बहुत से लोग हैं जो  गायों की पूजा करते हैं और वे वास्तव में पशुओं को स्वतंत्र रूप से जाने की इजाजत देते हैं। आप सड़कों के आसपास घूमते हुए गायों को भी देखेंगे, लेकिन यह उतना आम नहीं है जितना विदेशियों ने सोचा।

 

भारतीय महिलाये केवल  साड़ी पहनते हैं


INDIA FASHION WEEK.MUMBAI.Two Indian women dressed in traditional Sari's in Mumbai yesterday(weds)

source


धर्मों और भाषाओं की तरह, भारत एक सांस्कृतिक विविधतापूर्ण देश है। ऐसे कई लोग हैं जो सभी तरह के कपड़े पहनते हैं और नवीनतम रुझानों के साथ जीते हैं हमारे बॉलीवुड अभिनेताओं और डिजाइनर नए रुझानों को बनाने के लिए जाने जाते हैं जो भविष्य के लिए बेंचमार्क सेट करते हैं

 

भारतीय लोग गरीब हैं


poverty

source


इसमें कोई संदेह नहीं है, वहां एक बड़ी आबादी है जो उचित रोजगार, घर और धन के बिना रहता है, लेकिन हर कोई यहां गरीब नहीं है। आजादी के बाद, ऐसे लोग हैं जिन्होंने गरीबी के बंधन को पीटा और भाग्य के लिए अपना रास्ता बना लिया है।

 

भारतीय हर समय नाचते है


 


source


हां, हम भारतीय नृत्य भी करते हैं और जश्न मनाते हैं, लेकिन हम ज्यादातर सामान्य जीवन जीते हैं। यह सिर्फ तभी है करते हिया जब हम कोई जश्न  मनाते हैं, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हर कोई इसके बारे में जानता है।

इस पोस्ट  के बारे में आपके क्या विचार है  आप हमें  कमेंट करके बताये |

Comments

  1. I think this is among the most significant info for me. And i am glad reading your article. But want to remark on some general things, The website style is wonderful, the articles is really great D. Good job, cheers ddegkeekagab

    ReplyDelete

Post a comment

Popular posts from this blog

LeadArk Review Hindi 2020- Earn Daily 3000 Rs From Home

What is tally

मन और बुद्धि के बीच क्या अंतर है?